Photo 3 of 4 in Wall Photos

भारत की टॉप 10 पीआर एजेंसी | PR 24x7

1.ऐडफैक्टर्स पीआर (Adfactors PR)
कंपनी के बारे में: ऐडफैक्टर्स पीआर एक मल्टी-स्पेशलिस्ट, फुल-सर्विस प्रेस रिलीज एजेंसी है, जो एशिया की टॉप 10 पीआर कंसल्टेंसीज के बीच रैंक करती है। यह भारत में 40 से अधिक शहरों में 300 से अधिक क्लाइंट्स को सर्विस देती है। इनके क्लाइंट्स में फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस, कॉर्पोरेशंस, कॉन्ग्लोमेरेट्स और स्टार्टअप्स शामिल हैं। इनके पास क्लाइंट्स की आवश्यकताओं के अनुसार कस्टमाइज्ड पीआर सॉल्यूशंस प्रदान करने का ट्रैक रिकॉर्ड है।
सर्विसेस: कॉर्पोरेट रेप्युटेशन, कैपिटल मार्केट कम्युनिकेशन्स, बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विसेस, कंज्यूमर कम्युनिकेशन्स, क्राइसिस कम्युनिकेशन्स, पब्लिक अफेयर्स और डिजिटल तथा सोशल।
स्थापना का वर्ष: 1997
सीईओ: मदन बहल
2.जेनेसिस बर्सन-मारस्टेलर (Genesis Burson-Marsteller)
कंपनी के बारे में: जेनेसिस बर्सन-मारस्टेलर प्रमुख ग्लोबल पब्लिक रिलेशन्स और कम्युनिकेशन्स फर्म में से एक है, जिसके हेडक्वार्टर्स न्यूयॉर्क में हैं और यह कंपनी 6 महाद्वीपों में 110 देशों में वैश्विक रूप से विस्तारित है। पिछले 25 वर्षों से, जेनेसिस बर्सन-मारस्टेलर ने अपनी क्रिएटिविटी और इमेजिनेशन से अद्भुत बेंचमार्क्स स्थापित किए हैं। वे कुछ बेहतरीन भारतीय और वैश्विक कंपनीज को इंटीग्रेटेड कम्युनिकेशन्स सर्विसेस प्रदान करते हैं। वे एविडेंस-बेस्ड, आइडियाज-ड्रिवन और ओरिएंटेड कैम्पेन के माध्यम से मेजरेबल रिजल्ट्स प्रदान करने पर केंद्रित हैं।
सर्विसेस: पब्लिक रिलेशन्स, पब्लिक अफेयर्स, बिजनेस डिविशंस
स्थापना का वर्ष: 1953
सीईओ: प्रेमा सागर
3.एडेलमैन (Edelman)
कंपनी के बारे में: एडेलमैन एक ग्लोबल कम्युनिकेशन्स और मार्केटिंग फर्म है, जो दुनियाभर में अग्रणी बिजनसेस और ऑर्गेनाइजेशंस के रूप में स्थापित है। इन्होंने ऐसी स्ट्रेटेजी सेट की है जो विश्वास अर्जित करने के लिए ऑडियंस को इंगेज रखने पर केंद्रित है। पारंपरिक और उन्नत पीआर प्रदान करने के साथ, ये इंटीग्रेटेड कैम्पेन्स, डिजिटल स्ट्रेटेजीज और सॉल्यूशंस भी प्रदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, उनके पास मार्केट्स, कल्चर्स और इशूज के डीप नॉलेज के साथ स्ट्रेटेजिस्ट्स, क्रिएटर्स और काउंसलर्स की एक विविध टीम है।
सर्विसेस: ब्रांड जर्नलिज्म, बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन, क्राइसिस और रेप्युटेशन रिस्क, परफॉरमेंस मार्केटिंग, मीडिया रिलेशन्स और पब्लिक अफेयर्स।
स्थापना का वर्ष: 1952
सीईओ: राकेश ठुकराल
4.एमएसएल ग्रुप इंडिया (MSLGROUP India)
कंपनी के बारे में: एमएसएल ग्लोबल एक्सपांशन के साथ एक पब्लिक रिलेशन्स और इंटीग्रेटेड कम्युनिकेशन्स पार्टनर है। वे ब्रांड के निर्माण के लिए स्ट्रेटेजिक काउंसल और क्रिएटिव थिंकिंग प्रदान करते हैं। वे अपना प्रभाव बनाने के लिए इनसाइटफुल कैम्पेन्स का निर्माण और क्रियान्वयन करते हैं। यह कॉम्बिनेशन और एक्विजिशन के माध्यम से निर्मित एजेंसी है। क्लाइंट्स को प्रभावित करने की उनकी क्षमता ही उन्हें भीड़ से अलग स्थान देती है।
सर्विसेस: रेप्युटेशन मैनेजमेंट और कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन्स, क्राइसिस और इशूज मैनेजमेंट, एम्प्लॉयी कम्युनिकेशन्स, फाइनेंशियल कम्युनिकेशन्स, पॉलिसी और रेग्युलरिटी कम्युनिकेशन्स और कंज्यूमर मार्केटिंग।
स्थापना का वर्ष: 1989
सीईओ: अमित मिश्रा
5.वेबर शांडविक (Weber Shandwick)
कंपनी के बारे में: यह भारत में 17 वर्षों के विविध अनुभव के साथ एक अग्रणी ग्लोबल पब्लिक रिलेशन्स फर्म है। इनके पास स्टोरीटेलिंग और कैम्पेन प्लानिंग करने के लिए एक अत्यधिक केंद्रित दृष्टिकोण है, जो किसी पीआर फोरम के लिए बेहद आवश्यक है। वे स्ट्रेटेजिक, क्रिएटिव और इम्पैक्टफुल कैम्पेन्स प्रदान करते हैं जो भारतीय और मल्टीनेशनल कम्पनीज की एक विविध श्रेणी के लिए प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी करते हैं।
सर्विसेस: बिजनेस मार्केटिंग, कंज्यूमर मार्केटिंग, कॉर्पोरेट, क्राइसिस तथा इशूज मैनेजमेंट, डिजिटल कम्युनिकेशन्स, फाइनेंशियल सर्विसेस तथा मीडिया ट्रेनिंग।
स्थापना का वर्ष: 2001
सीईओ: वैलेरी पिंटो
6.परफेक्ट रिलेशन्स (Perfect Relations)
कंपनी के बारे में: परफेक्ट रिलेशन्स दक्षिण एशिया की इमेज मैनेजमेंट और कम्युनिकेशन फर्म है। आज वे भारतीय और ग्लोबल कॉर्पोरेट्स के लिए कम्युनिकेशन्स और बिजनेस पॉलिसी एडवाइस में सबसे बड़े रिसोर्स हैं। वे ब्रांड अवेयरनेस के पोषण के लिए इंटीग्रेटेड कैम्पेन्स बनाने के लिए ब्रांड की आवश्यकता को कॉन्ट्रैक्ट और कम्यूनिकेट करते हैं। इस कंपनी के दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद सहित 14 प्रमुख शहरों में ऑफिसेस हैं।
सर्विसेस: एडवाइजरी तथा कंसल्टिंग सर्विसेस, पब्लिक अफेयर्स तथा गवर्नमेंट रिलेशन्स, इन्वेस्टर रिलेशन्स, सोशल मीडिया मैनेजमेंट तथा नेटवर्किंग और ऑर्गेनाइजेशन कम्युनिकेशन कंसल्टिंग।
स्थापना का वर्ष: 1992
सीईओ: दिलीप चेरियन
7.एवियन वी (Avian WE)
एवियन मीडिया ने कोलेबरेशन के बाद अपना नाम बदल दिया (We अब WE कम्युनिकेशन्स है, जो दुनिया की सबसे बड़ी कम्युनिकेशन्स और इंटीग्रेटेड मार्केटिंग एजेंसीज में से एक है।)
कंपनी के बारे में: एवियन वी नई दिल्ली, भारत में स्थित एक पब्लिक रिलेशन्स कंपनी है। वे स्ट्रेटेजिक थिंकिंग और इंटीग्रेटेड कैम्पेन्स के सीमलेस एक्जिक्युशन के साथ कम्युनिकेशन्स सर्विसेस की एक व्यापक श्रेणी प्रदान करते हैं। वे अपनी मूल विचारधारा पर काम करते हैं, जो "वकालत के माध्यम से जीवनभर के लिए क्लाइंट्स को बढ़ावा" है। इसके अलावा, वे तीन पिलर्स पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो पीपल फर्स्ट, क्लाइंट्स फॉर लाइफ एंड बिजनेस सस्टेनेबिलिटी हैं।
सर्विसेस: पब्लिक रिलेशन्स, पब्लिक अफेयर्स, सोशल तथा डिजिटल, कंटेंट क्रिएशन तथा स्टोरीटेलिंग, कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी तथा एडवोकेसी, क्राइसिस मैनेजमेंट, फाइनेंशियल तथा कॉर्पोरेट सर्विसेस।
स्थापना का वर्ष: 2004
सीईओ: निखिल खन्ना
8.वैल्यू 360 (Value 360)
कंपनी के बारे में: वैल्यू 360 कम्युनिकेशन्स एक भारतीय पीआर कंपनी है, जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है। यह अर्ली-स्टेज बिजनेस की स्थापना पर केंद्रित है। कंपनी का उद्देश्य प्रैक्टिकल और मेजरेबल इंटीग्रेटेड कम्युनिकेशन्स प्रोग्राम्स पेश करना है। अब तक, वैल्यू 360 ने अपने कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन्स गोल को प्राप्त करने में दुनियाभर में 100 से अधिक ब्रांड्स की मदद की है।
सर्विसेस: स्ट्रेटेजिक काउंसलिंग, डिजिटल इन्फ्लुएंस, क्राइसिस कम्युनिकेशन्स, रेप्युटेशन मैनेजमेंट, इन्वेस्टर रिलेशन्स, सोशल मीडिया तथा कॉर्पोरेट काउंसलिंग।
स्थापना का वर्ष: 2003
सीईओ: मनीषा चौधरी
9.कॉन्सेप्ट पीआर इंडिया लिमिटेड (Concept PR India Ltd)
कंपनी के बारे में: कॉन्सेप्ट पीआर भारत की सबसे बड़ी स्वतंत्र पीआर एजेंसीज में से एक है, जिसकी पूरे भारत में मजबूत उपस्थिति और विस्तार है। इसके अलावा, कॉन्सेप्ट पीआर अपने क्लाइंट्स को 150 से अधिक देशों में उपस्थिति प्रदान करता है। कॉन्सेप्ट पीआर को अपने प्रभावी मीडिया रिलेशन्स के लिए स्वीकार किया जाता है और यह ब्रांड, स्पोर्ट्स और फाइनेंशियल कम्युनिकेशन सेक्टर्स में एक जबरदस्त शक्ति के रूप में पहचाना जाता है।
सर्विसेस: ब्रांड और कंज्यूमर, क्राइसिस कम्युनिकेशन, डिजिटल कम्युनिकेशन, मीडिया और एंटरटेनमेंट।
स्थापना का वर्ष:1993
सीईओ- आशीष जालान
10. पीआर 24x7 (PR 24x7)
कंपनी के बारे में: पीआर 24x7 एक क्रिएटिव कम्युनिकेशन Firm है, जो एक मजबूत डिजिटल विंग के साथ उत्तर भारत की सर्वश्रेष्ठ पीआर एजेंसीज में से एक है। कंपनी पीआर प्रोफेशनल्स, पब्लिसिस्ट्स, कंटेंट राइटर्स, स्ट्रेटेजिस्ट्स, मीडिया को-ऑर्डिनेटर्स और डिजिटल एक्सपर्ट्स जैसे ड्रीम अचीवर्स का समूह है।
कंपनी का नेटवर्क 18 राज्यों और 76 शहरों में फैला है और यह टियर 2 और टियर 3 शहरों का केंद्र है। क्राइसिस मैनेजमेंट कंपनी की विशेषज्ञता है। पीआर 24x7 रीजनल पीआर को बढ़ावा देता है, क्योंकि उन्हें लगता है कि छोटे शहर इस डिजिटल युग में भारत का भविष्य हैं।
सर्विसेज: पब्लिक रिलेशन्स, मीडिया मॉनिटरिंग, कॉर्पोरेट रेप्युटेशन, क्राइसिस मैनेजमेंट, डिजिटल और सोशल पीआर।
स्थापना का वर्ष: 2006
सीईओ: अतुल मलिकराम